Sunday 29 November 2015

ट्रक यात्रा - 8

दिन ढल गया था और चहुँ ओर अंधेरा छा गया था। सडक पर अब सब वाहन लाईट्स ऑन करके ही चल रहे थे। वो दोनों ट्रक भी हमारे पीछे पीछे चली आ रही थी। गगजी थोडा तेज गति से ट्रक चला रहा था तो थोडे से वो पीछे रह गए।
कुछ ही आगे बढते सामख्याळी के पास आरटीओ चेकपोस्ट आया। यहाँ चेकपोस्ट पर ट्रक आदि भारवहन वाहनों का वजन वहां स्थित वे-ब्रिज पर चेक होता है ताकि कोई ओवरलोड वाहन हो तो तुरंत उस पर कार्रवाई की जाये। आरटीओ चेकपोस्ट पर धीरे धीरे रुक रुककर वाहन आगे बढ रहे थे। जैसे ही हमारी ट्रक वे-ब्रिज के पास पहुंची तो दो हिज़डे लेफ्ट साइड वाले मेरे दरवाजे पर आकर बोले; "ओये चिकने.. पैसे दे,  और रुकना हमें भी साथ चलने का हैं होटेल तक।"

गगजी ने मुझे बिस रुपये देते कहां इन्हें दे दो,  मैंने वो बीस रुपये उन्हें दिये। चेकपोस्ट पर आने जाने वाली हर लाईन में दो दो हिजडे खडे थे। हमारी ट्रक वे-ब्रिज पर वेरिफाई हुई कि इतने में दोनों लेफ्ट दरवाजे से ट्रक में चढ आये। और दुसरे वहां जो खडे थे हिजडे उनको बता रहे थे हम सुबह देर से आयेंगे। ट्रक में एक गगजी के बगल में जाकर बैठा और दुसरा मुझसे एकदम सटकर मेरे पास। मैं तो कोने में सिकुडता हुआ बैठ गया..  दिखने में वो दोनों काफी सुंदर थे और एकबारगी तो मुझे लगा कि कोई स्त्रियां ही है.!! गगजी के पास बैठा था वो अश्लील मजाक मस्ती करने लगा गगजी से। और मेरे पास बैठा मुझे सिकुडते देख कहने लगा; "ओ राजा इतना डरता क्यों है रे?  कितना चिकना है रे तुं..(हाथ से फ्लाइंग चुम्मा देते) कितनी गर्लफ्रेंड है रे तेरी?

नहीं है मेरी कोई गर्लफ्रेंड- मैंने धीरे से शरमाते हुए कहा

धत्त्त् तेरी.. नाम क्या है रे तेरा? अरे.. फरजाना इसके गाल तो देख कैसे टमाटर जैसे हैं.! अभी खा जाउंगी इसको- उसने फिर बोला

फरजाना जो गगजी से मस्ती कर रही थी उसके कहने पर मेरी और देखते हुए;  "हाय रे... कितना चिकना है.!! मुआआह.. (हाथ से फ्लाइंग चुम्मा मेरी और फेंकते हुए) और फिरसे वो गगजी में मस्त हो गई..
इधर इसने मेरा हाथ अपने हाथ लेकर सहलाते हुए; "मेरे चिकने राजा शादी हो गई क्या तेरी?  कितना मस्त माल है रे तुं.!!  तेरी बीवी तो बहुत किस्मत वाली होगी.."

जबकि वो इतनी सारी बातें कर रही थी कि मुझे कुछ जवाब देने की ज्यादा जरूरत ही नहीं पडी।     वैसे भी मैं सहम सा गया था न कुछ कह पा रहा था न ऐसी शरारतें करने से उसे मना कर रहा था जबकि मुझे हाथ में गुदगुदी भी हो रही थी।  इतने में एक होटेल आई और उन्होंने उतरने के लिए ट्रक रुकवाई। करीब चार पांच किलोमीटर तक दूर हमारे साथ आई वोह दोनों। शायद यही पास में ही कहीं रहती होंगी या खाना खाने आई होंगी होटेल में। उतरते वक्त उसने कहा "गाल दो चुम्मा देती हूँ चिकने,  हमारा चुम्मा बहुत अच्छा सुकुन वाला होता है।"

मैंने गाल आगे किया,  उसने चुम्मा दिया और कहा कि बहुचर माँ तुम्हें खुशीयां दे। उसके मुँह से पान की गंध आ रही थी।  मैंने अपनी जेब से बीस रुपए निकाल कर उसे दिये। फिर वो दोनों हंसती हंसती होटेल और चली गई।

हम आगे बढते रहे। गगजी मुझे बता रहा था कि इनके चुम्में में बडी दुआ होती है। जबकि मैं तो अनिश्वरवादी था, फिर भी उसका चुम्मा मुझे अच्छा लगा.!! मैंने पूछा गगजी से कि यह वहां क्यों चेकपोस्ट पर मांग रहे थे?  तो गगजी बता रहा था कि ये दिन रात वहां खडे रहते हैं और पैसे मांगते हैं। बहुत सारे हैं रात दिन चौबीसों घंटे बारी बारी खडे रहते हैं और वहां से गुजरते वाहनों से मांगते हैं। कभी कभी किसी ट्रक वाले के साथ चलते हैं कुछ दुर और आधे से ज्यादा इनमें से सेक्स वर्कर भी है। कई ड्राइवर इनसे सहमति से सेक्स भी करते हैं। जबकि ये बिरादरी बहुत अच्छी है ज्यादा तंग नहीं करती किसी को पैसे दो तो लेती है वरना बार बार मांग मांग नहीं करती।

आगे जाकर सूरजबारी टोल प्लाजा आया, वहां लाइन लगा था वाहनों का करीब बीस पच्चीस मिनट लगी हमें टोल प्लाजा पार करने में। यह अब तक पहला टोल प्लाजा था जहां पर गगजी ने पैसे चुकाये।

हम अब सूरजबारी पूल पर आ गए थे। चांदनी रात थी तो कच्छ की खाडी का पानी चांदी की तरह चमक रहा था जैसे कि पूरी धरती पर चांदनी पसर गई हो। सांय सांय हवा चल रही थी। पूल के नीचे समुद्री खारा पानी बह रहा था।  सूरजबारी पूल कच्छ को गुजरात से जोडता है, पूल पार करते ही कच्छ की सीमा पूरी होती है। हम कच्छ को पीछे छोडते हुए आगे बढ रहे थे.....

__________________________________________________________

.......... जारी

* फोटो नोट -

फोटो-1 टोल प्लाजा के नियम दर्शाता होर्डिंग्स

फोटो-2- टोल प्लाजा पर पैसे देने के बाद हमें आगे बढने के लिए मिली हरी लाइट

फोटो-3- टोल प्लाजा पर जमाव दूर से दिखाई देता

फोटो-4- सूरजबारी पूल पर हमारे आगे चलती ट्रक

फोटो-5- आसमान में दिखता चांद

फोटो-6- सूरजबारी पूल से चांदनी में दिखता समुद्री पानी,  अंधेरे में मेरे फोन का कैमरा ठीक नहीं चलता :(

No comments:

Post a Comment